Sunday, May 19th, 2024

NDA-NA एंट्रेंस एग्जाम में 60 और JEE मैंस में 40 फीसदी छात्र अनुपस्थित

भोपाल
आज राजधानी के 55 केंद्रों में आयोजित हो रही एनडीए-एनए एग्जाम में 60 फीसदी स्टूडेंट अनुपस्थित रहे। वहीं,जेईई मैंस की परीक्षा का आखिरी दिन है। इसमें करीब 40 फीसदी बच्चे अनुपस्थित रहे। जबकि भोपाल से करीब 7 हजार विद्यार्थियों के शामिल होने की संभावना थी। इसके अलावा एनडीए-एनए एग्जाम में 21292 आवेदकों को शामिल होना था,लेकिन आज की परीक्षा में 40 फीसदी ही विद्यार्थी प्रजेंट हो पाए हैं। हालांकि छात्रों के भारी मात्रा में अनुपस्थित होने की वजह क्या है अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।

आवागमन के लिए परिवहन व्यवस्था भी अहम वजह मानी जा रही हैै। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक एनडीए-एनए की प्रवेश परीक्षा राजधानी के 55 सेंटरों पर परीक्षा आयोजित कराई जा रही है। इसमें पहली पाली की परीक्षा आज सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे तक वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। वहीं,भोपाल सहित प्रदेशभर में जेईई मैंस की अंतिम एग्जाम ली जा रही हैं। भोपाल में आईईएस, सेम और ट्रिन्टी-1 और 2 इंजीनियरिंग कालेज में परीक्षाएं हो रही हैं।

 आज सुबह की पाली में उक्त 4 केंद्रों पर करीब 40 फीसदी विद्यार्थी शामिल नहीं हो पाएं हैं। करीब 60 फीसदी विद्यार्थी उपस्थित रहे हैं। कोरोना संक्रमण के अलावा ट्रांसपोर्ट के अभाव में विद्यार्थी जेईई मैंस से परहेज कर रहे हैं। टेक्नीकल गेजेट पकड़ने मेटल डिटेक्टर से विद्यार्थियों का परीक्षण भी किया गया। कोरोना संक्रमण को देखते हुए विद्यार्थियों मास्क, ग्लब्स, सेनेटाईजर के साथ एग्जाम सेंटर में प्रवेश दिया गया है। एग्जाम खत्म होने के बाद पूरा सेंटर सेनेटाईज किया जा रहा है। एग्जाम सेंटरों में 50 मिली. की पारदर्शी बोतल ही अंदर ले जाने की अनुमति दी जा रही है।

Source : mp education

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

12 + 6 =

पाठको की राय